Education Government Quiz Trendy

Quiz with Certificate on Dr. Babasaheb Ambedkar Jayanti 2022

Quiz with Certificate on Dr. Babasaheb Ambedkar Jayanti 2022
Written by Chetan Darji
Rate this post

Quiz on Dr. Babasaheb Ambedkar Jayanti 2022

डॉ बाबासाहेब आंबेडकर 14 अप्रैल 2022 को हम डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 130 जयंती मना रहे हैं। डॉक्टर अंबेडकर का जन्म मध्य प्रदेश – इंदौर जिले के महू में 8 अप्रैल 1891 को हुआ था। आधुनिक भारत के निर्माण में उनके योगदान से बनाया गए संविधान ने सामाजिक बराबरी और समानता के लिए जो काम उन्होंने किए उनको दोहराया नहीं जा सकता है।      आधुनिक भारत के इतिहास को सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले लोगों में एक नाम भीमराव अंबेडकर का भी है। बाबा साहब के नाम से मशहूर भीमराव अंबेडकर देश के दलित और पिछड़े वर्ग को अधिकार दिलाने और देश में समता मूलक समाज स्थापन करने में इसके साथ ही कानूनी तौर पर लोगों को अधिकार दिलाने में जीवन भर संघर्ष करते रहे।   अंबेडकर ने दलितों को यह यकीन दिलाया कि जिस जमीन पर वह रहते हैं। जिस आकाश के नीचे वह सांस लेते हैं वह जमीन और वह आकाश उनका भी है।

Read More

I Hope you like the Article of the Quiz with Certificate on Dr. Babasaheb Ambedkar Jayanti 2022. If you like then share to others.

Happy Reading Stay Connected

About the author

Chetan Darji

Hi, My name is Chetan Darji , and I am the owner and Founder of this website. I am 24 years old, Gujarat-based (India) blogger.
I started this blog on 20th January 2019.

Leave a Comment